10+ BEST Student Loan Apps In India of 2024 | Student Ke Liye Loan Apps

Student Loan Apps In India:- क्या आप Student Loan Apps In India ढूंढ रहे हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर हैं। आज हम आपको सबसे बेहतरीन Student Ke Liye Loan Apps के बारे में बात करने वाले हैं। Students को अपने कॉलेज की आवश्यकताओं जैसे फीस, किताबें, पाठ्येतर गतिविधियों, भोजन, उपकरण और बहुत कुछ को पूरा करने के लिए अतिरिक्त धन की आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा, Instant Money की आवश्यकता की स्थितियाँ बढ़ सकती हैं जहाँ माता-पिता आपको धन देने में असमर्थ होजाते हैं।

यही वह समय होता है जब Student Loan Apps आपके बचाव में आते हैं। हमारे द्वारा बताये गए सभी ऐप्स तेज़ हैं, हर समय उपलब्ध हैं, और विश्वसनीय हैं। साथ ही, दी जाने वाली क्रेडिट सीमा भारत में Student के लिए काफी अच्छी है। हालाँकि, ऐसी भी चीज़ें हैं जिनसे आपको सावधान रहने की ज़रूरत है, जैसा कि आप जानते हैं, “लोन लिया है तो चुकाना तो पड़ेगा (ब्याज के साथ…)”। हमने आपको 2024 में भारत में Student के लिए ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस, ट्रस्ट स्कोर, पात्रता, नो-कॉस्ट ईएमआई और कई अन्य कारकों के आधार पर 10 Student Loan Apps In India के बारे में बताएँगे:

10+ BEST स्टूडेंट लोन ऐप INDIA में 2023 | Student Loan Apps In India | Student Ke Liye Loan Apps

10 Best Student Loan Apps In India

अब हम आपको 10 Best Student Ke Liye Loan Apps के बारे में बताएँगे। यह सभी ऐप्स आपको Instant Student Loan देते हैं। आप जब चाहे तब इन ऐप्स से स्टूडेंट्स लोन ले सकते हैं। तो आईये एक एक करके Student Loan Apps के बारे में विस्तार से समझते हैं:

#1. mPokket: Instant Loan App

image 323

यदि आपको अभी भारत में Students Loan की आवश्यकता है, तो सबसे अच्छा विकल्प mPocket है। लोन 500 से 20,000 रुपये तक की राशि में प्रस्तावित हैं। mPokket का सबसे अधिक लाभ कॉलेज के Students और हाल ही में स्नातक हुए छात्रों को मिलता है। देश के सभी शिक्षार्थियों की इस कार्यक्रम तक पहुंच है। mPocket के साथ लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपको केवल एक उचित कॉलेज आईडी और निवास का प्रमाण होना चाहिए। यह एक काफी लोकप्रिय Student Loan Apps In India में से एक हैं।

App NamemPokket: Instant Loan App
Reviews9.03L
Rating4.4 Star
Download10M+

#2. MoneyTap – Credit Line & Loan

image 324

MoneyTap एक मोबाइल एप्लिकेशन है जो आपको 10,000 से 5,000,000 तक का लोन प्राप्त करने की अनुमति देता है। इस पैसे का उपयोग पढाई, यात्रा, सेल फोन, चिकित्सा आपात स्थिति, शादियों, पढ़ाई, और घर में सुधार, अन्य चीजों के लिए कर सकते हैं। आपको पूरी राशि एक बार में स्थानांतरित करने की भी आवश्यकता नहीं है; आप अपनी क्रेडिट सीमा से केवल वही उधार ले सकते हैं जिसकी आपको आवश्यकता है। आप 3 से 36 महीने की अवधि वाली ईएमआई योजना का चयन करके जब भी आपके लिए सबसे सुविधाजनक हो, ऋण चुका सकते हैं। इस Student Ke Liye Loan Apps की ब्याज दरें 1.08% प्रति माह (13% प्रति वर्ष) से शुरू होती हैं।

App NameMoneyTap – Credit Line & Loan
Reviews3.41L
Rating4.1 Star
Download10M+

#3. KreditBee: Personal Loan App

image 325

KreditBee तेजी से Students Loan के लिए एक और उपयोगी उपकरण है। 29.5% तक, ब्याज में एक वर्ष रुपये तक के Loan पर लगाया जाता है। यदि आपकी आयु 21 से 56 वर्ष के बीच है, तो आप इनमें से किसी एक Loan के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। यह एक डिजिटल आवेदन पत्र भी प्रदान करते हैं जिसे भरा जा सकता है। लोन स्वीकार करने के लिए, आपको इस Collage Students Loan App के माध्यम से सहायक दस्तावेज के प्रत्येक टुकड़े को अपलोड करना होगा।

App NameKreditBee: Personal Loan App
Reviews10.2L
Rating4.5 Star
Download10M+

#4. Bajaj Finserv: UPI, Pay, Loans

image 326

अगर आप Instant Student Loan Ke Liye Apps ढूंढ रहे हैं, तो Bajaj Finserv आपके लिए सही एप्लीकेशन है। इसके साथ ही आपको बजाज से लोन प्राप्त होगा, जिससे आपकी स्थिति और भी सुरक्षित हो जाएगी। जिन Students को अतिरिक्त फंड की आवश्यकता होती है, वे बजाज फिनसर्व की ओर रुख कर सकते हैं। यहां 30,000 से 25 लाख तक का लोन आसानी से मिल जाता है। बजाज फिनसर्व से तुरंत मंज़ूरी के साथ पर्सनल लोन उपलब्ध हैं। आप यहां 30,000 से 250,000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। आपके पास ऋण चुकाने के लिए 12 से 84 महीने होते हैं। 

App NameBajaj Finserv: UPI, Pay, Loans
Reviews6.57L
Rating4.6 Star
Download50M+

#5. slice: the simplest way to pay

image 327

slice App के माध्यम से नो-कॉस्ट ईएमआई के साथ पैसा उधार ले सकते हैं। ऐसा वे मास्टरकार्ड की मदद से करते हैं। जब आप ऐप डाउनलोड करते हैं, तो आपको अपना नाम, आप जिस कॉलेज में जाते हैं, अपना आईडी कार्ड नंबर और अपने आधार और पैन के बारे में जानकारी जमा करनी होगी। स्नातक और स्नातक कार्यक्रमों में नामांकित छात्र 10,000 रुपये तक उधार ले सकते उनके Loan की शर्तें 30 से 90 दिनों तक होती हैं। इसके अतिरिक्त, स्लाइसपे पर 3% मासिक ब्याज शुल्क है। यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस तुरंत आपके बैंक खाते में धनराशि भेज देगा।

App Nameslice: the simplest way to pay
Reviews4.54L
Rating4.4 Star
Download10M+

#6. Kissht: Instant Line of Credit

image 328

दोस्तों, किश्त सबसे अच्छा Student Loan Apps In India है। आप इस मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके आसानी से Instant Loan प्राप्त कर सकते हैं। किश्त मोबाइल एप्लिकेशन पर क्रेडिट राशि 1,000 से 1,000,000 तक है। राशि पर आप प्रति वर्ष 18% से 33% तक का ब्याज देना होगा होगा। किश्त मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से लोन के लिए आवेदन करने के लिए, आपको केवल आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक खाते की आवश्यकता है। आपको केवल अपने मोबाइल नंबर के साथ रजिस्टर करना है और केवाईसी प्रक्रिया से गुजरना है।

App NameKissht: Instant Line of Credit
Reviews7.08L
Rating4.5 Star
Download10M+

#7. Pocketly

image 329

Pocketly कंपनी सबसे तेज Student Loan Apps In India है। यह लोन के आकार और अवधि के आधार पर 1% से 3% प्रति माह (12-36% वार्षिक) तक ब्याज दर लेते हैं। पॉकेटली के माध्यम से छात्र 50,000 रुपये तक उधार ले सकते हैं। Android मोबाइल उपकरणों के उपयोगकर्ता इसे Google Play के माध्यम से एक्सेस कर सकते हैं। समय पर और नियमित रूप से अपने मासिक दायित्वों का भुगतान करने के लिए, आप टॉप-अप लोन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। धनराशि आपके पेटीएम वॉलेट, बैंक खाते या मानक बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

App NamePocketly
Reviews15.5K
Rating3.5 Star
Download1M+

#8. Eduvanz- Quick education loans

image 330

Eduvanz फाइनेंसिंग प्राइवेट लिमिटेड एक गैर-बैंक वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) और फिनटेक प्लेटफॉर्म है जिस पर लाखों छात्र अपनी शिक्षा, करियर और अन्य वित्तीय जरूरतों के लिए भरोसा करते हैं। अपनी शिक्षा को तुरंत शुरू करने के लिए 15,000 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक का Instant Student Loan प्राप्त करें। वे संपूर्ण लोन प्रक्रिया को ऑनलाइन संभालते हैं, इसलिए आपको अधिक कुछ नहीं करना पड़ेगा। यह ऐप सबसे अच्छा Student Ke Liye Loan Apps में से एक हैं।

App NameEduvanz- Quick education loans
Reviews5.5T
Rating3.5 Star
Download1L+

#9. ZestMoney – Shop on easy EMIs

image 331

ZestMoney भारत की एक फिनटेक कंपनी है जो Instant Loan प्रदान करती है। यह लोगों को कर्ज देता है। ज़ेस्टमनी ऐप एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जो उन लोगों की सहायता करता है जिनके पास अपनी वित्तीय ज़रूरतों को पूरा करने के लिए क्रेडिट कार्ड तक आसान पहुँच नहीं है। यहां, आप 1000 रुपये तक का भी Loan प्राप्त कर सकते हैं, जिसे चुकाना भी आसान है। आप अपने पसंदीदा स्टोर जैसे Amazon, Flipkart, Myntra, Croma, Lifestyle, और कई अन्य पर ZestMoney का उपयोग करके खरीदारी कर सकते हैं, जो पूरी तरह से ऑनलाइन प्रक्रिया है, और अपने शॉपिंग बिल को छोटी EMI में बदल सकते हैं।

App NameZestMoney – Shop on easy EMIs
Reviews211
Rating4.1 Star
Download10M+

#10. Cashbean-personal loan online

image 332

Loan की तलाश कर रहे छात्रों के लिए सबसे अच्छे Student Ke Liye Loan Apps में से एक है Cashbean ऐप। यह आपको 60,000 रुपये तक की ब्याज दरों पर 33% प्रति वर्ष और 18% की प्रोसेसिंग फीस के रूप में उधार लेने की अनुमति देता है। कैशबीन का उत्पादन आरबीआई द्वारा मान्यता प्राप्त कंपनी पी एंड सी फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है।

नतीजतन, यह एक विश्वसनीय स्रोत है। ऋण के लिए आवेदन करते समय, क्रेडिट इतिहास की कोई आवश्यकता नहीं होती है, और प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस होती है। लोन के लिए पात्र होने के लिए आपकी आयु 21 और 56 वर्ष के बीच होनी चाहिए और आय के स्थिर स्रोत के साथ भारत का निवासी होना चाहिए।

App NameCashbean-personal loan online
Reviews232
Rating4.2 Star
Download1L+

FAQs About Student Loan Apps In India

ऑनलाइन स्टूडेंट लोन कैसे ले?

आप हमारे द्वारा बताये गए सबसे Best Student Loan Apps In India का इस्तेमाल करके आसानी से Student Loan ले सकते हैं।

सबसे अच्छा स्टूडेंट लोन ऐप कौनसा हैं?

mPokket: Instant Loan App सबसे बेहतरीन स्टूडेंट लोन ऐप हैं। यह ऐप आपको 1000 से 30000 तक आसानी से Instant Loan देता हैं।

निष्कर्ष – Student Loan Apps In India/Student Ke Liye Loan Apps

तो दोस्तों आज के इस लेख में हमने Student Loan Apps In India के बारे जाना। आप इन Student Ke Liye Loan Apps से उधार लेकर आप अपने रोजमर्रा के खर्चों में कटौती कर सकते हैं। इस लोन का उपयोग स्कूल, कॉलेज या पाठ्यक्रम की फीस के भुगतान के लिए किया जा सकता है। ये सभी लोन ऐप सबसे अच्छे Student Loan App हैं जिनका उपयोग आप सबसे अच्छा लोन पाने के लिए कर सकते हैं। स्टूडेंट के लिए लोन ऐप से जुड़ा कोई प्रश्न हैं तो निचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

Leave a Comment